भीमटा ने कहा -काेविड केयर सेंटर में नहीं मिल रही मरीजाें काे सुविधा, प्रशासन करे जांच

पर्यावरण संरक्षण समिति क्यारी कोटखाई ने काेविड केयर सेंटर डीडीयू अस्पताल पर काेविड मरीजाें की अनदेखी का आराेप लगाया है। समिति के पदाधिकारी शिव प्रताप भीमटा ने अस्पताल प्रशासन से इसकी जांच की मांग उठाई है। उन्हाेंने कहा कि अस्पताल में ना कोई सुविधा और ना ही मरीजों को खाने की सही व्यवस्था है।

उन्हाेंने कहा कि यह अस्पताल एक डाॅक्टर के सहारे चल रहा है। आलम यह है सफाई की कोई खास व्यवस्था नहीं है स्वयं मरीजों को बैड साफ करने पड़ते हैं और जो मरीज चले जाते हैं उन के बिस्तर जहां पड़े हैं वहां से उस को कोई समय पर नहीं ले जाता।

उन्हाेंने आराेप लगाया कि मरीजों को खाना बाहर रख दिया जाता है, मगर उसके बारे में काेई नहीं बताता इससे क‌ई मरीजों को बगैर खाने के वंचित रहना पड़ता हैं। उन्हाेंने कहा कि मरीजों के पास कोई परिजन ना होने के कारण वह खाने की वस्तुएं बाहर से ला नहीं सकते और कर्मचारियों के शोषण के कारण खाद्य पदार्थों की कमी से उसे भूखा ही रहना पड़ता है जो कि मरीजों के साथ अन्यायपूर्ण है।

उन्हाेंने अस्पताल प्रशासन के पदाधिकारियाें से आग्रह किया है कि वह उक्त समस्या को गंभीरता से लेते हुए स्वयं इसकी जांच करें और मरीजों से स्वयं फीडबैक लेने की कोशिश करें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2IL6MtY
via Dainik Bhaskar

Post a comment

0 Comments