ग्रामीण क्षेत्राें के लोकमित्र केंद्राें काे मिलेंगे 5-5 लाख, घरद्वार पर मिलेगी ग्रामीणाें काे हर सुविधा

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चैड़ी में 25 लाख रुपए से निर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया और इसी ग्राम पंचायत में 10-10 लाख रुपए से निर्मित सामुदायिक भवन देवीधार और अणु का भी उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के उत्थान के लिए कृत संकल्प है। ग्रामीण क्षेत्रों में घरद्वार पर जनसुविधाएं देने के लिए लोकमित्र केंद्राें के लिए 5-5 लाख भी उपलब्ध करवाएं जाएंगे।

इसके बाद वीरेंद्र कंवर ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला चैड़ी में विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शन का अवलोकन किया और महिला सशक्तिकरण पर वर्तमान प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। इस अवसर पर स्थानीय प्रधान मंजू वर्मा ने पंचायत में चलाए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर गुड़िया सक्षम बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, कसुम्पटी भाजपा प्रत्याक्षी विजय ज्योति सेन, कसुम्पटी मंडलाध्यक्ष जितेंद्र भोटका, उपाध्यक्ष कमल ठाकुर, वरिष्ठ भाजपा नेता राज कुमार, पूर्व मंडलाध्यक्ष मोहन ठाकुर, डीपीओ विजय बरागटा, परियोजना अधिकारी संजय भगवती, बीडीओ मशोबरा अंकित कुमार व अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ग्राम पंचायत चैड़ी में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कवर ने महिलाओं द्वारा लगाए गए उत्पादों की प्रदर्शनी को भी देखा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/329gMUf
via Dainik Bhaskar

Post a comment

0 Comments