निकिता के परिवार को मिले 3 गनमैन, गृहमंत्री अनिल विज बोले-फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

बल्लभगढ़ की निकिता तोमर की हत्या के मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। सुनवाई रोज होगी। यह जानकारी गुरुवार देर शाम हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने दी है। उन्होंने कहा कि मामले के आरोपी को जल्द सजा मिलेगी। दूसरी ओर निकिता के परिवार को 3 गनमैन भी दिए गए हैं। इनमें से एक-एक गनमैन 24 घंटे निकिता के पिता, मां और भाई के साथ मौजूद रहेगा। हालांकि दो दिन पहले गृहमंत्री ने पर्सनल सिक्योरिटी से इन्कार कर दिया था।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ से ताल्लुक रखते परिवार की बेटी निकिता। -फाइल फोटो।

फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में गत सोमवार को पेपर देकर लौट रही बीकॉम तृतीय वर्ष की छात्रा 21 वर्षीय निकिता की गोली मारकर हत्या की गई थी। आरोप नूह से कांग्रेस विधायक आफताब अहमद के चचेरे भाई तौसिफ पर लगे हैं। तौसीफ के दोस्त रेहान और एक मददगार अजरुद्दीन को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मामले की जांच एसआईटी को सौंपी है।

दरअसल, तौसीफ निकिता से शादी करना चाहता था। इसलिए वह कॉलेज के बाहर निकिता को ले जाने के लिए उसका इंतजार कर रहा था। जैसे ही निकिता कॉलेज से बाहर आई, तौसीफ उसे जबरन कार में बिठाने लगा। लेकिन निकिता ने इंकार करते हुए विरोध किया तो तौसीफ ने उसे गोली मार दी। इस दौरान रेहान कार के अंदर बैठा हुआ था। वहीं निकिता को गोली मारने के बाद दोनों मौके से फरार हो गए थे। इस मामले को लगातार फास्ट ट्रैक में चलाए जाने की मांग की जाती रही है। गुरुवार को हरियाणा सरकार ने मांग को मंजूरी दे दी है।
अब फरीदाबाद पुलिस को जल्दी से जल्दी चालान अदालत में पेश करने की हिदायत दी गई है। वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बल्लभगढ़ प्रकरण की जांच एसआईटी अब 2018 से करेगी। 2018 में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करवाने के बाद ऐसी क्या नौबत आई कि उसके परिजनों ने खुद ही शपथ पत्र देकर केस वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि इस केस को भी पुनर्जीवित किया जाएगा। इतना ही नहीं विज ने यह भी साफ किया कि इस मामले की धर्म-परिवर्तन और लव जिहाद की दृष्टि से भी जांच करवाई जाएगी।

विज ने साफ किया कि बल्लभगढ़ की घटना कांग्रेस के दबाव में हुई। आरोपी कांग्रेस नेताओं का रिश्तेदार है। कांग्रेस नेताओं के दबाव में ही 2018 में दर्ज करवाया मुकदमा परिजनों ने रद करवा दिया। गृहमंत्री ने कहा कि मैं एक बात साफ बता देना चाहता हूं कि मैं किसी की दबंगई नहीं चलने दूंगा। मैं सिसक-सिसककर लड़कियों को मरने नहीं दूंगा। मैं इस प्रकार प्रदेश में किसी को दादागीरी करने नहीं दूंगा। जो भी यह लोग हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज। विज ने फरीदाबाद की निकिता के मर्डर केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में किए जाने संबंधी जानकारी दी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HOfneX
via Dainik Bhaskar

Post a comment

0 Comments