कोरोना के 229 नए केस, कुल 14,976 संक्रमित; 4 मौतों से आंकड़ा 181 हुआ

प्रदेश में काेराेना संक्रमण से मरने वालाें का आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार को भी चार और लाेगाें की माैत काेराेना से हुई। इससे प्रदेश में काेराेना से मरने वालाें का आंकड़ा बढ़ कर 181 हाे गया है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कुल्लू जिले के कटराईं धोबी की 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया। मृतक महिला की 19 सितंबर को कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

20 सितंबर को उसे कुल्लू से रेफर कर नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था और वह मधुमेह की बीमारी से पीड़ित थी। शिमला के कोटखाई में एक 53 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति को मंगलवार देर रात गंभीर हालत में कोटखाई स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि व्यक्ति को दो-चार दिन से खांसी और बुखार था।

जब उसे सांस लेने में ज्यादा दिक्कत हुई तो उसे कोटखाई स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में मृतक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट लिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसके बाद मृत व्यक्ति के परिजनों के भी टेस्ट लिए गए। इनमें से दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। घणाहट्टी के 70 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग और नाहन के 62 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

बुधवार को काेराेना के 229 नए मामले सामने आए हैं। इसमें बिलासपुर में 20, चंबा में 17, हमीरपुर में 4, कांगड़ा में 36, किन्नाैर में 1, कुल्लू में 43, लाहाैल स्पीति में 3, मंडी में 44, शिमला में 16, सिरमाैर में 10, साेलन में 30 और ऊना में 5 काेराेना के नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 14976 पहुंच गया है। राज्य में काेराेना के 3400 सक्रिय मामले हाे गए हैं। प्रदेश में अब तक 11370 मरीज ठीक हो चुके हैं। बुधवार को 399 मरीजाें ने काेराेना से जंग जीती है। प्रदेश में काेराेना का रिकवरी रेट 75. 92 प्रतिशत रहा।

आज स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर में 3031 लाेगाें के सैंपल एकत्रित किए। इसमें से 2629 लाेगाें के सैंपल की रिपाेर्ट नेगेटिव आई है जबकि 224 लाेगाें की जांच रिपाेर्ट आना अभी बाकी है।

आईजीएमसी में कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण अस्पताल के एमएस डॉ. जनकराज ने टीम के साथ किया। एमएस ने वार्ड में भर्ती कोविड के करीब 80 मरीजों का हालचाल पूछा और उन्हें सकारात्मक सोच अपनाने के लिए कहा। यह टीम आइसोलेशन वार्ड का दौरा करके मरीजों की जांच कर रही है और डिप्रेशन से दूर रहने के टिप्स भी दे रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
229 new cases of corona, 14,976 infected; 4 deaths brought the figure to 181


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3icEwMs
via Dainik Bhaskar

Post a comment

0 Comments